कॉलोनाइजर की घिनौनी करतूत… रिश्वत के सहारे बेच डाली न बिकने वाली जमीन 

 

 

कॉलोनाइजर की घिनौनी करतूत… रिश्वत के सहारे बेच डाली न बिकने वाली जमीन
जालंधर-सोनू रॉय
प्रापर्टी डीलरज व कालोनाइजर वैसे तो लोगों को आबाद ही करते हैं पर कुछ कालोनाइजर इस तरह के भी हैं, जो लोगों को रगड़ा लगाने के साथ-साथ गुमराह करके उनकी जिन्दगी बरबाद करने में भी गुरेज नहीं करते। इसी तरह शहर के कुछ कालोनाइजर लोगों को लम्बे समय से धोखा देकर लूटते आ रहे हैं। जहां एक ओर वह अवैध कालोनियां काटने के लिए मशहूर हैं, वहीं उक्त भाईवाल कालोनाइजर सरकारी जमीन बेचने में भी गुरेज नहीं करते। जालंधर में कोटला रोड पर सरकारी जमीन बेचने के साथ-साथ इनके द्वारा कई स्थानों पर अवैध कालोनियां काट कर बेची जा रही हैं। हमेशा गरीब लोगों को अपना शिकार बनाने वाले अब खुद नए मामले में बुरी तरह फंसते दिखाई दे रहे हैं।
लोगों को करोड़ों का चूना
उक्त भाईवाल कालोनाइजर गरीबों को अब तक करोड़ों का रगड़ा लगा चुके हैं। पुडा से लेकर निगम अधिकारियों को रिश्वत के सहारे खरीदने की बात करने वाले बहुत सारी अवैध कालोनियां काटने वालों ने जनता को लूटना शुरू कर रखा है। नए मामले अनुसार मुबारकपुर की उस जमीन को धड़ल्ले से बेचे जा रहा है, जिस पर प्रशासन ने पूरी तरह से रोक लगा रखी है। लोगों को गुमराह करके सारे काम को अंजाम दिया जा रहा है।
वह जमीन बेची, जिसका नहीं चढ़ेगा इंतकाल
उक्त कालोनाइजरों ने मुबारकपुर गांव की जिस जमीन पर अवैध कालोनी काट रखी है, उस पर प्रशासन ने पूरी तरह से रोक लगा रखी है। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा सब रजिस्ट्रार, तहसीलदार व पटवारियों को चि_ी जारी कर रजिस्ट्रियों तथा इंतकालों पर रोक लगाई हुई है पर बावजूद इसके रिश्वत के सहारे रजिस्ट्रियां करवाईं जा रही हैं।
फंसेंगे सब रजिस्ट्रार, आरसी व कालोनाइजर
प्रशासन की चि_ी को कूड़ेदान में फैंकने वाले सब रजिस्ट्रार, रजिस्ट्री कलर्क तथा कालोनाइजर बुरे फंस सकते हैं। प्रशासन ने उक्त लोगों को चि_ी जारी कर साफ तौर पर रोक लगाने के लिए आदेश जारी कर रखे हैं पर बावजूद इसके उक्त कालोनाइजरों ने सब रजिस्ट्रार दफ्तर में सैंटिग करके रजिस्ट्रियां करवा डाली हैं। वहीं पटवारी की मानें तो वह इन रजिस्ट्रियों के इंतकाल नहीं चढ़ांएगें। इसी चि_ी के सहारे एक संस्था द्वारा कोर्ट का दरवाजा खड़काने की तैयारी की गई है।
मामला ध्यान में नहीं पर अब नहीं होंगी रजिस्ट्रियां : आरसी
इस संबंधी रजिस्ट्री कलर्क जतिन्द्र कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि मामला ध्यान में नहीं है। अगर गुमराह करके कालोनाइजर ने रजिस्ट्रियां करवाईं हैं, तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब मुबारकपुर की उक्त खसरा नंबरों वाली जमीन की रजिस्ट्रियां दर्ज नहीं होंगी। इस संबंधी सब रजिस्ट्रार मनिन्द्र सिंह सिद्धु से बात करनी चाही पर उन्होंने फोन नहीं उठाया।
Share the News

Lok Bani

you can find latest news national sports news business news international news entertainment news and local news